यशपाल चौहान
डेराबस्सी , निकटवर्ती गांव बेहड़ा में पिछली रात खूंखार जानवर ने भेड़ों के तबेले में घुसकर करीब 3 दर्जन भेड़ों को मार दिया जबकि आधा दर्जन के करीब घायल हो गई पुलिस मामले की जांच कर रही है ।
भेड़ों के मालिक गुरमीत सिंह पुत्र बचना राम एवं कुलदीप सिंह पुत्र हरिया राम ने बताया कि वे करीब 1:00 बजे भेड़ों के तबेले में से अपने घर गए थे । एक भेड प्रसव में थी उसे देखने के लिए वह प्रात 3:00 बजे वापस आये और देखा की भारी संख्या में भेड़ें मरी पड़ी है इनमें से कुछ गंभीर घायल हो गई थी। वह तड़प रही थी उन्होंने बताया कुछ भेड़ों को खूंखार जानवर दूर तक खींच कर ले गया उन्हें नोचकर खाया हुआ था । गुरमीत सिंह ने बताया कि हम दो परिवारों के पास 45 भेड़े व दो बकरियां हैं 35 भेड़ों के मर जाने से उन्हें करीब साढे चार लाख रुपए का नुकसान हो गया है भेड़ों के अलावा हमारे पास रोजी-रोटी का और कोई साधन भी नहीं है ।
उक्त घटना की सूचना डेराबस्सी पुलिस एवं पशु अस्पताल में दी गई है पशु अस्पताल के डॉक्टर जरनैल सिंह ने बताया प्राथमिक जांच में खूंखार जानवर की ओर से भेड़ों पर हमला किया जान पड़ता है पोस्टमार्टम के बाद सारे तथ्य सामने आ जाएंगे हो सकता है कि आवारा कुत्तों ने भेड़ों को नोच खाया हो!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here