बॉलीवुड डेस्क
इश्क-विश्क, मैं हूं ना, विवाह और जॉली एल एल बी जैसी तमाम और भी फिल्मों में अपने अभिनय और साफ-सुथरी इमेज से दर्शकों के बीच लोकप्रिय रही अभिनेत्री अमृता राव ने 3 साल पहले शादी कर अपना घर बसा लिया था। अब पूरे 5 साल के इंतजार के बाद अमृता फिल्मों में फिर से वापसी कर रही हैं। फिल्मों से दूरी बनाने की वजह बताते हुए अमृता कहती हैं कि बदलते समय के साथ सिनेमा भी बदल रहा था।
अमृता इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म ठाकरे के प्रमोशन में जुटी हैं। ठाकरे में वह बाल ठाकरे की पत्नी मीना ताई के किरदार में नजर आएंगी। अमृता ने फिल्म इंडस्ट्री छोडऩे की वजह बताते हुए विस्तार में बात की।
आपके फैंस कहते हैं, बड़ी बेरहम निकलीं आप, अचानक विवाह कर लिया और गायब हो गईं, ऐसा क्यों किया?
थोड़ी सी बेरहमी जरूरी होती है, हा हा हा… पता है मुझे, अचानक गायब हुई तो अब बहुत सारे लोग मुझसे शिकायत कर रहे हैं। सब मुझसे पूछ रहे हैं, क्यों फिल्म में काम नहीं कर रही… क्या बहुत चूजी हो गई हूं। मैं इन तमाम शिकायतों को कॉम्पलिमेंट की तरह ले रही हूं। यह दर्शकों का प्यार है। मेरे ख्याल से चूजी होकर मैंने जो भी गिने-चुने रोल किए हैं, उन्हीं सदाबहार किरदारों की वजह से मुझे दर्शकों का प्यार भी मिल रहा है। लोग मुझे और देखना चाहते हैं, मैं लोगों की यह ख्वाहिश जरूर पूरी करूंगी।
शादी के बाद फिल्मों से दूरी क्यों बना ली आपने?
सच तो यह है कि मैंने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही कम उम्र में की थी। बैक टू बैक कई सारी फिल्मों में काम किया था। कम उम्र में काम करने का फायदा यह है कि यंग रहने के साथ-साथ आपको बहुत सारा अनुभव मिलता रहता है। बहुत बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद भी एक ऐसा समय आया, जब सब कुछ तेजी से बदल रहा था। फिल्मों में समय की मांग के हिसाब से बहुत खुलापन दिखाया जा रहा था। मुझे भी बड़े बैनर और बड़े को-स्टार की फिल्मों में बोल्ड सीन, किसिंग सीन, इंटिमेट सीन, बिकीनी और छोटे कपड़ों वाले सीन करने के ऑफर आ रहे थे।
रोल के लिए मुझे अपना कम्फर्ट जोन सैक्रफाइज नहीं करना था
मुझे ऐसा लगा कि यह सब मेरे पर्सनल कम्फर्ट जोन के बाहर का काम है। मुझे देश के सबसे बड़े प्रॉडक्शन हाउस से मुझे इनहॉउस ऐक्टर बनने का मौका भी मिला था, दर्जनों फिल्में ऑफर थी, लेकिन ऐसे में मुझे एक फैसला लेना था कि क्या मुझे यह काम करना है या नहीं। मुझे यह पता था इस तरह के रोल करने के लिए मुझे ही सैक्रफाइज करना पड़ेगा और उस सैक्रफाइज से चोट भी मुझे ही लगेगी। जो भी करना होगा वह मुझे ही करना होगा, दुनिया को तो बस परदे पर सबकुछ खूबसूसरत ही लगेगा। मैंने सोचा कि अपने दिल की सुनो और वह करो जो दिल चाहता है।
साफ-सुथरी इमेज की वजह से मिला मुझे मीना ताई का रोल
मुझे खुद इमानदार रहना था, इसलिए मैंने अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकलना ठीक नहीं समझा। उस दौरान मैंने काफी डायरेक्टर को इंकार किया और वह भी मेरी बात समझे, मेरी सराहना की। जिंदगी में हर चीज का एक टाइम होता है, अब मेरे लिए भी वह टाइम आ गया था, जब मुझे अपना घर बसाना था। मुझे हर चीज का अनुभव करना था और मैं अब तक के अपने सभी निर्णयों को लेकर खुश हूं। फिल्म ठाकरे के लिए जब मुझे मीना ताई का किरदार ऑफर हुआ तो टीम ने मुझे कहा कि हम यह रोल आपको आपकी इमेज की वजह से ऑफर कर रहे हैं, यह रोल हम किसी और ऐक्ट्रेस को ऑफर नहीं कर सकते थे। यह बात मेरे लिए बहुत बड़ी थी।
अमृता की फिल्म ठाकरे 25 जनवरी को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। फिल्म में नवाजुद्दीन, बाल ठाकरे की के किरदार में नजर आएंगे । इस फिल्म का निर्देशन अभिजित पनसे ने किया है। बाल ठाकरे की जिंदगी पर बेस्ड इस फिल्म में सुधीर मिश्रा भी एक अहम भूमिका में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here