नवराज न्यूज़
चंडीगढ़, 19 मार्च- हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सभी पुलिस आयुक्तों एव जिला पुलिस अधीक्षकों को रंगों के त्यौहार होली के अवसर पर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विशेष निर्देश जारी किए हैं।
आज यहां जारी एक ब्यान में मनोज यादव ने राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे राज्य में ड्रंक एंड ड्राइव की जाँच के लिए 24 घंटे विशेष नाके लगाएं। इसके अतिरिक्त, बस स्टैंड, कॉलेजों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस कर्मियों की गश्त बढ़ाई जाए ताकि छेड़छाड़ व अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।
उन्होंने प्रदेशवासियों से रंगों के त्यौहार मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की और आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस वर्ष भी प्रदेशवासियों को दूसरों के प्रति संवेदनशीलता के साथ होली का उत्सव मनाना चाहिए तथा उपद्रव जैसी घटनाओं से दूर रहते हुए कानून की पालना करनी चाहिए। श्री यादव ने कहा कि होली का त्यौहार लोगों के जीवन में रंग भरने के साथ-साथ सभी को समाज में सद्भाव से रहने के लिए भी प्रेरित करता है।
श्री यादव ने होली के अवसर पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि रंगों का यह अनूठा त्यौहार एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस ने होली के उत्सव के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है और त्योहार के दौरान जिलों में नियुक्त पुलिस अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान शराब पीकर गाडी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस द्वारा एल्कोसेंसर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा, होली समारोह के दौरान हिंसा और बर्बरता की संभावित घटनाओं पर भी पुलिस पैनी नजर रखेगी तथा यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों को नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here