नन्द सिंगला
नारायणगढ़, 22 जनवरी, डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल नारायणगढ में स्टूडेंट लीगल लिटरेसी मिशन के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में विद्यालय प्रधानाचार्या मीनाक्षी डोगरा ने बी.डी.पी.ओ. संजय टांक एवं बी.ई.ओ. जसमेर सिंह का स्वागत पौधा एवं ओहम का स्मृति चिन्ह भेंट करके किया ।

प्रतियोगिता में निबंध लेखन, नारा लेखन, भाषण, कविता, वाद-विवाद, पेंटिंग, पावर पॉइंट प्रदर्शन, वृतचित्र, स्कीट आदि में विभिन्न विषयों के साथ, विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। जिसमें सरकारी स्कूल, शिवालिक, सैंट फ्रांसिस व डी.ए.वी. विद्यालय के विद्यार्थीयों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। निर्णायक मंडल की भूमिका सरकारी स्कूल, शिवालिक, सैंट फ्रांसिस व डी.ए.वी. के शिक्षकों ने निभाई । खंड स्तरीय सह संयोजक श्रीराम गुप्ता ने विशेष रूप से कार्यक्रम में शिरकत की। अधिवक्ता देवेंदर सिंह ने लीगल लिटरेसी पर विशेष रूप से व्याख्यान देते हुए विद्यार्थीयों को कानून के प्रति जागरूक किया ।
प्रतियोगिता के परिणामस्वरूप पावर पॉइंट प्रदर्शन में सैंट फ्रासिंस एकाडमी काला अम्ब से अनमोल सिंह, भाषण में डी.ए.वी. नारायणगढ की वृंदा शर्मा, कविता वाचन में सैंट फ्रांसिस एकाडमी काला अम्ब से अदिति, निबंध लेखन में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल जोली की महक, स्कीट में डी.ए.वी. नारायणगढ की आठ छात्रों कि टीम ने, पेंटिंग स्लोगन में सैंट फ्रासिंग एकाडमी काला अम्ब से आरमीनिया, वाद-विवाद में डी.ए.वी. नारायणगढ की वंशिका और आन्या, प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में डी.ए.वी. नारायणगढ की टीम ने प्रथम स्थान लेकर जिला स्तर पर चयनित हुए ।
विद्यालय की प्रधानाचार्या मीनाक्षी डोगरा ने विजित विद्यार्थीयों को जिला स्तर पर चयनित होने व बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी और उपस्थित मुख्यतिथि और शिक्षिकों का धन्यवाद किया ।
कार्यक्रम के अंत में बी.ई.ओ., प्रधानाचार्या और खंड स्तरीय सह संयोजक द्वारा विजित छात्रों को पारितोषिक वितरण करके प्रोत्साहित किया गया। बी.ई.ओ. जसमेर सिंह और श्रीराम गुप्ता ने विद्यालय के सहयोग के लिए प्रधानाचार्या का आभार प्रकट किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here