नन्द सिंगला
नारायणगढ़, 6 सितम्बर:उपायुक्त कार्यालय में नारयणगढ़ विकास खंड के सभी 86 सरपंचो ने केरल के बाढ़ पीडि़तों के पुनर्वास के लिए अपना एक मास का मानदेय प्रदान दिया। इन सरपंचो के सहयोग के लिए उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने जिला प्रशासन की ओर से प्रशंसा पत्र देकर आभार व्यक्त किया और जिला के अन्य विकास खंडो के सरपंचो से भी अपील की कि वे भी बाढ़ पीडि़तों के पुनर्वास में सहयोग दें। इन सरपंचो ने बाढ़ पीडि़तों के लिए 2.58 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाई है।
उपायुक्त ने बताया कि आपदा की इस घड़ी में हर साधन सम्पन्न व्यक्ति को बाढ़ पीडि़तों के सहयोग के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अम्बाला जिला से अब तक राहत सामग्री के 6 ट्रक भेजने के साथ-साथ लोगों द्वारा पीडि़त लोगों के पुनर्वास के लिए आर्थिक सहयोग भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरपंच अपने क्षेत्र के जन प्रतिनिधि हैं और उनकी इस पहल से अन्य लोगों को भी सहयोग की प्रेरणा मिलेगी।
उपायुक्त ने बताया कि केरल बाढ़ में लाखों लोग बेघर हुए हैं और उनके पुनर्वास के लिए राहत सामग्री के साथ-साथ धन की भी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि डिमांड ड्राफ्ट डिजास्टर रिलीफ कारेपस फंड, जिला रैड क्रास सोसायटी अम्बाला के पक्ष में बनवाया जा सकता है। इसके अलावा जो व्यक्ति आरटीजीएस व डिजिटल पेमेंट के माध्यम से सहयोग करना चाहते हैं, वे रैड क्रास सोसायटी के डिजास्टर रिलीफ अकाउंट नम्बर 325500010083408 और आईएफएससी कोर्ड 0325500, पंजाब नेशनल बैंक, कोर्ट रोड़ अम्बाला शहर में सीधे तौर पर जमा करवा सकते हैं।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह, नगराधीश सुशील कुमार, नारायणगढ़ विकास खंड सरपंच यूनियन के अध्यक्ष जसविन्द्र सिंह, सरपंच अशोक जौली, महेन्द्र सिंह खानपुर सहित अन्य सरपंच भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here