मदन मेहरा
परवाणु, 6 जनवरी , कालका-शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर चक्की मोड़ के समीप किसी अज्ञात व्यक्ति ने सैंकड़ों की तादाद में मरे हुए मुर्गें फैंक दिए। इसके कारण आसपास के लोगों में हंडक़ंप मंच गया और इस बारे में प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और अपनी जांच मेंं जुट गई। बता दे कि प्रदेश में इन दिनों बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके कारण लोगों में भी बर्ड फ्लू को लेकर लोगों में डर का माहौल बना है। ऐसे में एक ही जगह पर इतने अधिक मात्रा में मरे हुए मुर्गे मिला काफी चिंता का विषय बन गया है। हालांकि अभी यह पता नहीं लगाया गया है कि क्या यह है मुर्गे बर्ड फ्लू के कारण मरे हैं या कोई अन्य कारण है, लेकिन, पुलिस व वेटेनरी विभाग को हर पहलू की ओर ध्यान देखर कार्रवाई शुरू करने के निर्देश जारी किए है।गौर हो कि बुधवार को कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पांच पर चक्कीमोड में यह मामला सामने आया है। यहां पर मंगलवार रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने लगभग तीन सौ से अधिक मरे हुए मुर्गों को हाई-वे किनारे ही फेंक दिए। जैसे ही बुधवार सुबह लोगों ने यह देखा तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई। उधर, लोगों ने इस बारे प्रशासन व पुलिस को सूचित किया है।
सैंपल के बाद होगी स्थिति स्पष्ट :
हाइवे किनारे मेंं मरे हुए मुर्गे मिलने के बाद से प्रशासन भी सतर्क हो गया है। यहां पर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर मुर्गों के सैंपल लेने का निर्णय लिया है। जिसके बाद ही बर्ड फ्लू के संबंध में स्थिति स्पष्ट हो जाऐगी।
कोरोना के शुरुआती दौर में भी फैंके थे मुर्गे :
हाईवे में यह पहला मामला नहीं है कि जब किसी व्यक्ति ने यहां पर सैंकड़ों की तादात में मरे हुए मुर्गे फैंके हो, बल्कि इससे पहले कोरोना वायरस के शुरुआती दौर में भी चक्की मोड से दत्यार के बीच में काफी अधिक मरे हुए मुर्गें फैंके थे, जिससे भी लोगों में काफी डर का माहौल बन गया था।

जांच जारी है
चक्की मोड़ पर किसी ने मरे हुए मुर्गे फैंके होने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गऐ थे। जांच जारी है और वैटनरी विभाग मुर्गों के सैंपल ले रहीं है। – रविंद्र कुमार, एस.एच.ओ., पुलिस थाना परवाणु।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here