पंचकूला, 9 जनवरी- सरकार की हिदायातोंनुसार जिला में भारी वाहनों एवं ओवर लोडिंग वाहनों की चैकिंग के लिए टीमों का गठन किया गया है, जिसमें विभिन्न विभागों के अधीक्षकों एवं उप अधीक्षकों को शामिल किया गया।
उपायुक्त गौरी पराशर जोशी व क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त मुकुल कुमार की अध्यक्षता में जिला सचिवालय में वर्कशॉप आयोजित की गई। उपायुक्त गौरी पराशर जोशी ने बताया कि जिला में बुर्जकोटिया नजदीक टोल प्लाजा व रामगढ़ नजदीक पुलिस चौकी पर ओवर लोडिंग की चैकिंग के लिए दो नाके बनाए गए है। उन्होंने बताया कि जिला में परिवहन विभाग द्वारा ओवरलोंडिंग वहानों के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिला में गठित टीमें सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक व दोपहर 2 से रात्रि 10 बजे तक, रात्रि 10 से प्रात: 6 बजे तक ओवर लोडिंग वाहनों की शिफ्ट वाईज चैकिंग करेंगी। उन्होंने बताया कि चैकिंग टीम में विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों को शामिल किया गया है ताकि भारी वाहानों की जांच बिना किसी रूकावट के की जा सके। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय परिवहन के सचिव द्वारा वहानों की सूचना उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग वाहनों से जहां सडक़े टूटती है वहीं राजस्व का भी नुकसान होता है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिला में किसी भी क्षेत्र में ओवरलोडिंग वाहन मिले तो उनका चालान किया जाए।
वर्कशॉप में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिरण सचिव व अतिरिक्त उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि भारी वाहनों की चैकिंग के समय ई-चालान की प्रणाली अपनाई जाए। इसके लिए गठित टीमों को पहले ही प्रशिक्षण दिया जा चुका है। उन्होंने विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी और कहा कि यदि किसी को इससे संबंधित कोई प्रश्र पूछना है तो वह पूछ सकता है।
इस अवसर पर जिला सूुचना अधिकारी सतपाल शर्मा, सहायक सूचना अधिकारी आस्था सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here