नन्द सिंगला
नारायणगढ़, गांव अंधेरी के सीआरपीएफ के जवान कुलविन्द्र सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव अंधेरी में किया गया। राजकीय सम्मान के साथ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। सीआरपीएफ तथा पुलिस की टुकड़ी ने स्व. कुलविन्द्र सिंह के सम्मान में शस्त्र उल्टे कर व मातमी धुन बजाकर गार्ड ऑफ ऑनर देकर श्रद्धाजंलि दी।

गौरतलब है कि गत 5 सितम्बर को कुलविन्द्र सिंह का ह्रदयगति रूकने से देहांत हो गया था। वे सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर लेह में तैनात थे। आज उनके अंतिम संस्कार में कुरूक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी, जिला परिषद चेयरमैन सुरेन्द्र राणा, एसडीएम डा. वैशाली शर्मा, डीएसपी अनिल कुमार, तहसीलदार दिनेश ढिल्लों, बीडीपीओ संजय, थाना प्रभारी गुरमैल सिंह सहित ग्रामीणों व गणमान्य लोगों ने नम आंखों से स्व. कुलविन्द्र सिंह को श्रद्धाजंलि दी और परिवार को ढांढस बंधाया तथा सांत्वना दी।

सांसद नायब सिंह सैनी, जिला परिषद चेयरमैन सुरेन्द्र राणा, एसडीएम डा. वैशाली शर्मा, डीएसपी अनिल कुमार, तहसीलदार दिनेश ढिल्लों, बीडीपीओ संजय ने पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी।

सांसद नायब सिंह सैनी ने स्व0 कुलविंद्र सिंह के देहांत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके इस प्रकार से चले जाने से परिवार और देश को जो क्षति हुई है उसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में वे परिवार के साथ है।

एसडीएम डॉ वैशाली शर्मा ने स्व0 कुलविंद्र सिंह के देहांत पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका अचानक चले जाना उनके परिवार व देश के लिए एक भारी नुकसान है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार व करीबियों के साथ है। भगवान से प्रार्थना है कि स्व0 कुलविंद्र सिंह के परिवार को इस दु:ख से उबरने की शक्ति दे। उल्लेखनीय है कि 41 वर्षीय स्व. कुलविन्द्र सिंह अपने पीछे चार छोटे बच्चे जिनमें तीन लड़कियां व एक लडक़ा तथा पत्नी पूजा रानी छोड़ गये।

स्वर्गीय कुलविंद्र सिंह के पिता बलबीर सिंह गांव में ही दिहाड़ी मजदूरी का काम करते है। कुलविंद्र सिंह की माता जसवंती देवी, भाई जनकराज व रोशन लाल तथा बहन रेखा है। कुलविंद्र सिंह 2006 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। बीडीपीओ संजय ने बताया कि स्व. कुलविन्द्र सिंह का अंतिम संस्कार उनके गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस अवसर पर सी आर पी एफ के अधिकारीयों व जवानों ने भी अपने साथी जवान कुलविंद्र सिंह को श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here