नवराज न्यूज़
गुरुग्राम, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने किसानों से संबंधित कोई भी अध्यादेश जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तीन अध्यादेश लेकर आई है, जिनके तहत किसान की फसल एमएसपी अर्थात न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उसी तरीके से खरीदी जाती रहेगी जैसे कि अब खरीदी जा रही है, इस व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह बात डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कही।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस द्वारा यह भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेशों से किसान को बहुत नुकसान होगा, जबकि इसके विपरीत इन अध्यादेशों से किसान की बचत पहले से भी ज्यादा होगी और हमारा मंडी का सिस्टम भी अच्छे तरीके से चलता रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि बार-बार सरकार सरसों और नरमे आदि फसलों की खरीद के लिए निजी खरीददारों के यहां जाती थी, उनको मोनिटर करती थी। इन अध्यादेशों में ऐसे लोगों को छूट दी गई है कि अगर वे मंडी एरिया से बाहर फसल खरीदते और बेचते हैं तो मार्केट फीस नहीं देनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इससे किसान को कोई नुकसान नहीं होगा और उनकी फसल एमएसपी पर खरीदनी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने पीपली घटना को निंदनीय बताते हुए कहा कि वहां पर उन लोगों के विरुद्ध जांच होनी चाहिए, जिन्होंने पहले रोका और फिर उन्हीं ने अनुमति देने का काम किया।

दुष्यंत चौटाला गुरुग्राम जिला के गांव भोड़ा कलां में पूर्व विधायक गंगाराम के पौत्र मोहित कुमार के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे। इसके बाद उन्होंने गांव में ही महेश चौहान के निवास पर जन समस्याएं सुनी और मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत की। दुष्यंत चौटाला ने मोहित कुमार के आकस्मिक निधन पर शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए परिवार को यह क्षति सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना ईश्वर से की। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हमारा पूर्ण सहयोग गंगाराम व उनके परिवार के साथ है।

पूर्व विधायक गंगाराम के निवास स्थान पर दुष्यंत चौटाला के साथ जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश सूटा, राष्ट्रीय प्रचार सचिव दलबीर धनखड़, कंवर सिंह कलवंडी, प्रवक्ता अजय गुलिया, महेश चौहान, ऋषि राज राणा, शैलेश खटाना, दीपचंद चेयरमैन, राजेश बलेवा, संदीप कुंडु, भारत नंबरदार, फूल सिंह सैनी, दलीप सरपंच मउ, मनोज बंधवाड़ी, संतलाल जौत्रीवाल, सुनीता कटारिया, पवन धनकोट, कुलदीप गढ़ी , तेजू ढोरका, प्रमोद साढराणा , वीरेश हंस, रामप्रसाद रोहिल्ला आदि भी पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here