नवराज टिप्स
अगर आप भी वर्किंग वुमन हैं तो आपसे बेहतर इस परेशानी को और कोई नहीं समझ सकता। हम बात कर रहे हैं सुबह के बिजी शेड्यूल में अपने लिए खूबसूरत दिखने का वक्त निकालने की। हाल ही में हुए एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि एक औसत कामकाजी महिला अपने अपीयरेंस पर औसत 55 मिनट खर्च करती है। वोनिक डॉट कॉम की चीफ स्टाइलिस्ट भव्या चावला बता रही हैं कि आखिर सुबह के मूल्यवान समय में आप अपनी सुंदरता को मिनटों में कैसे निखार सकती हैं।
पहले से करें प्लानिंग
अपनी चीजों को व्यवस्थित रखें। सुबह बहुत ज्यादा समय चीजों को खोजने में बर्बाद न करें। आप चाहें तो एक रात पहले ही अगले दिन के लुक की प्लानिंग कर सकती हैं। क्या पहनना है, कैसा मेकअप करना है आदि। ऐसा करने से सुबह फैसले लेने में लगने वाला वक्त बच जाएगा।
माइक्रोफाइबर तौलिया यूज करें
जब भी आप हेयरवॉश करें तो बालों को सुखाने के लिए रेग्युलर तौलिए की जगह माइक्रोफाइबर टॉवल का इस्तेमाल करें। ये टॉवल नॉर्मल तौलिए के मुकाबले ज्यादा जल्दी पानी सोखते हैं। अपना काम खत्म करें और इस टॉवल को खोल दें। यह आपके ड्रायर से बाल सुखाने का वक्त आधा कर देते हैं।
बीबी क्रीम लगाएं
डेली यूज के लिए बनाए गए बेहतरीन प्रॉडक्ट्स में से एक है बीबी क्रीम। एसपीएफ युक्त बीबी क्रीम आपकी त्वचा को नमी देगी, कोमल बनाएगी, धूप से बचाएगी और चमकदार भी बनाएगी। इतने सारे फायदे एक साथ। अब कंसीलर, फाउंडेशन, मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन लगाने की जरूरत ही नहीं।
यदि आपका नेल पेंट छूट रहा है या सुबह बाल बहुत ज्यादा ऑइली लग रहे हैं तो नेल पेंट रीटचिंग या ड्राई शैम्पू के इस्तेमाल जैसे क्विक टिप्स अपनाएं। यदि आप नाखूनों पर नेल पेंट लगाने बैठ गईं या बालों को धोने लगीं तो देर होना तय है।
मेकअप सबसे आखिर में
सारा काम खत्म करने के बाद मेकअप सबसे आखिर में करें क्योंकि हो सकता है जल्दबाजी में मेकअप आधा-अधूरा रह जाए फिर उसे बाद में री-टच करने की आवश्यकता पड़े और इसमें और ज्यादा टाइम वेस्ट हो। ऐसे में लाइफ के बेशकीमती मिनट को बचाना सीखें।
सही हेयरकट कराएं
यदि आपका हेयरकट सही है तो आप अपने 30 मिनट रोज बचा सकती हैं। आपके बालों के प्रकार के हिसाब से लो-मेंटेनेंस वाली हेयरस्टाइल के लिए अपनी स्टाइलिस्ट से बात करें।
गैर-जरूरी चीजें रूटीन से हटाएं
स्किन और ब्यूटी से जुड़ी हर चीज को हर दिन करना जरूरी नहीं है। आप चाहें तो आईब्रो प्लक करना, क्यूटिकल्स को क्लिप करना या एक्सफोलिएटिंग जैसी चीजों को रोज करने की बजाए वीकेंड के लिए रख सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here