सुखविंदर कौर मरवाहा
बठिंडा , आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने गुरू नानक देव थर्मल प्लांट बठिंडा की खाली पड़ी जमीन पर पंजाब ऊर्जा विकास एजेंसी (पेडा) की ओर से सोलर पावर प्लांट लगाने की पेशकश की जोरदार हिमायत की है।

पार्टी हैडक्वाटर से जारी बयान के द्वारा पार्टी के सीनियर नेता और विधायक अमन अरोड़ा, प्रो. बलजिन्दर कौर, मीत हेयर और रुपिन्दर कौर रूबी ने कहा कि पीएसईवी इंजीनियर एसोसिएशन ने बठिंडा थर्मल प्लांट की राख फेंकने वाली खाली पड़ी सैंकड़ो एकड़ जमीन पर सरकारी सोलर पावर प्लांट लगाने की पेशकश पर पेडा ने सही दिशा की ओर कदम उठाया है, परन्तु अब देखना यह होगा कि बठिंडा थर्मल प्लांट को गिरा कर इस की सैंकड़ो एकड़ जमीन अपने चहेते भू-माफिया को बेहद कम दाम में बेचने की जल्दबाजी में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और मुख्य मंत्री अमरिन्दर सिंह क्या कदम उठाते हैं।

‘आप’ विधायकों ने कहा कि जिस तरह पिछली सरकार के दौरान सुखबीर सिंह बादल एंड कंपनी ने प्राईवेट बिजली कंपनियों के साथ मिलीभुगत करके श्री गुरु नानक देव जी को समर्पित और बठिंडा की शान इस थर्मल प्लांट की कुर्बानी दे दी। सुखबीर सिंह बादल से दो कदम आगे जाते हुए मनप्रीत सिंह बादल और मुख्य मंत्री अमरिन्दर सिंह ने इस की जमीन पर ही नजर रख ली है। यही कारण है कि सरकार बठिंडा थर्मल प्लांट के बोर्ड ऑफ डायरैकटर्ज (बीओडीज़) की ओर से इसके यूनिटों को ध्वस्त करने की बजाए पराली पर चलाने की पेशकश भी रद्दी की टोकरी में फैंक दी, जबकि पराली प्रोजैक्ट के बारे में केंद्र सरकार ने भी वित्तीय मदद करने की बात कही है।

‘आप’ नेताओं ने कहा कि अब यदि इंजीनियर एसोसिएशन की तजवीज़ के प्रति पेडा ने रूचि दिखाई है तो अमरिन्दर सिंह सरकार हर हाल में इस तजवीज पर पूरी इमानदारी के साथ काम करे। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि यदि सरकार अभी भी बठिंडा थर्मल प्लांट को मलियामेट करने की जिद पर अड़े रहे तो पंजाब के लोगों ने राजा अमरिन्दर सिंह और मनप्रीत सिंह बादल को कभी माफ नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here