मेहता
मोरनी।- जिला शिक्षा आधिकरी डा0 हरमिन्द्र सैणी द्वारा आज मोरनी खंड के भूडी सीनियर सैकेंडरी स्कूल का औचक निरिक्षण किया गया। इस अवसर पर अधिकार द्वारा स्कूल के शिक्षण कार्य व रिकार्ड का मूल्याकंन किया गया। निरिक्षण के दौरान अधिकारी द्वारा स्कूल प्रबंधन को बेहतर परिणामों के लिए दिशा निर्देश दिये गये।
जानकारी के अनुसार आज जिला शिक्षा अधिकारी पंचकूला डॉक्टर हरमिन्द्र सिंह सैनी ने भुड़ी सीनियर सैकेंडरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में सभी अध्यापकों की दैनिक डायरी के साथ सभी कक्षाओ में पहुंच कर छात्रों से प्रश्न पूछे। निरिक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल की 10 वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्वयं पढ़ाते हुए उनके ज्ञान का मूल्यांकन किया गया।
उन्होंने स्कूल प्रबंधन को छात्रों के पिछले महीनों लिए गए मासिक पेपरों का रिकॉर्ड व पेपरों का भी निरिक्षण किया। इसके बाद मिड डे मील के बारे में छात्रों से बात करते हुए उसके रिकार्ड की जांच की गई। निरिक्षण के बाद अधिकारी द्वारा विद्यालय के पूरे स्टाफ की मीटिंग लेते हुए मोरनी खंड को सक्षम खण्ड बनाने के लिए स्कूल व अध्यापकों द्वारा की जा रही तैयारियों की चर्चा की गई। उन्होंने अध्यापकों को 10 वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाओ के लिए बेहतर मेहनत करने को कहा ताकि पंचकूला जिले का परीक्षा परिणाम पूरे प्रदेश में बेहतर आ सके। उन्होंने स्कू ल स्टाफ को बेहतर परिणाम के लिए अधिक मेहतन करने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here